AP SSC Results 2022 Marks Memo! bse.ap.gov.in 10th Result Update

AP SSC Results 2022 Marks Memo! bse.ap.gov.in 10th Result Update

एपी एसएससी परिणाम 2022 मार्क्स, मार्क्स मेमो ऑनलाइन चेक किया जा सकता है। बीएसईएपी 10वीं परीक्षा परिणाम अपडेट, घोषित तिथि बोर्ड द्वारा जारी किए जाने के बाद उपलब्ध होगी। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, आंध्र प्रदेश 27 अप्रैल 2022 से 09 मई 2022 तक सफलतापूर्वक एसएससी परीक्षा आयोजित करता है। बड़ी संख्या में छात्र सफलतापूर्वक वार्षिक परीक्षा देते हैं और एपी एसएससी परिणाम दिनांक 2022 और विवरण की खोज करते हैं। अधिक अपडेट के लिए, छात्रों से अनुरोध है कि बीएसईएपी परिणाम और मार्क्स मेमो कब और कहां ऑनलाइन घोषित किए जाएंगे, यह जानने के लिए पूरा लेख पढ़ें।

AP SSC Results 2022

माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र (एसएससी) वार्षिक परीक्षा समय सारणी को समय-समय पर कोविड-19 स्थिति के अनुसार संशोधित किया जाता है। अंत में, परीक्षा 27 अप्रैल से 09 मई 2022 तक सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड बोर्ड द्वारा तैयार किए जाने के बाद पूर्ण परिणाम और टॉपर्स सूची जारी करेगा। हर साल बोर्ड की वार्षिक परीक्षा में बड़ी संख्या में छात्र उपस्थित हुए।

एसएससी परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्र उच्च शिक्षा या इंटरमीडिएट कक्षा में प्रवेश के पात्र हैं। सरकारी परीक्षा निदेशालय एक स्वतंत्र विभाग है जो माध्यमिक शिक्षा मंत्रालय, एपी सरकार के तहत काम करता है। विभाग एसएससी / ओएसएससी सार्वजनिक परीक्षा आयोजित करने के लिए जिम्मेदार है।

AP SSC Result 2022 Date

संबंधित विभाग द्वारा शेड्यूल जारी किया गया था और इस शैक्षणिक वर्ष के लिए लगभग 6.5 लाख छात्र एसएससी (10 वीं कक्षा) की परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। एसएससी परीक्षा के लिए लगभग 2835 परीक्षा केंद्रों का चयन किया गया था, साथ ही 638 केंद्रों में सीसी कैमरों की योजना बनाई गई थी और 156 उड़न दस्ते की स्थापना की गई थी।

हालांकि, एपी बोर्ड 10 वीं के परिणाम 2022 पर उम्मीदवार परीक्षा के रोल नंबर, छात्र का नाम, माता-पिता का नाम, केंद्र कोड या स्कूल कोड, उनकी 10 वीं बोर्ड कक्षा का विषय, छात्र द्वारा प्राप्त कुल अंक, डिवीजन जैसे विवरणों की जांच कर सकते हैं। या इस वर्ग का ग्रेड, आदि। उन उम्मीदवारों के लिए सबसे महत्वपूर्ण है जो यह जानना चाहते हैं कि क्या उन्हें अन्य छात्रों के बीच कुछ रैंकिंग मिली है, तो वे एपी एसएससी टॉपर सूची 2022 भी जान सकते हैं।

AP SSC Marks Memo 2022

क्योंकि टॉपर्स की सूची भी संबंधित विभाग द्वारा छात्रों को उनकी रैंकिंग के बारे में ओवरस्टेट के बारे में अपडेट करने के लिए उपलब्ध कराई जा रही है। टॉप करने वाले उम्मीदवार शीर्ष 10 सूची की जांच कर सकते हैं जो आधिकारिक पोर्टल पर भी जारी की गई है।

बोर्ड Board of Secondary Education, Andhra Pradesh
कक्षा SSC or 10th
परीक्षा तिथि 27 April to 09 May 2022
परिणाम BSEAP SSC Results 2022
आधिकारिक पोर्टल bse.ap.gov.in
ऑनलाइन चेक करें AP SSC Results Date 2022
परिणाम दिनांक Notify soon

bse.ap.gov.in Results 2022

स्कूल स्तर की शिक्षा में दो बोर्ड कक्षाएं होती हैं जिनमें मुख्य रूप से एक 10वीं बोर्ड (एसएससी) की परीक्षा होती है और फिर दूसरे में 12वीं (इंटर) बोर्ड, कक्षा होती है। तो 10वीं कक्षा के लिए बोर्ड परीक्षा अप्रैल से मई 2022 में आयोजित की गई है। इसके कारण अब परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को प्रत्येक विषय के स्कोर के बारे में जानने की जरूरत है जिसके लिए परीक्षा आयोजित की गई है। एपी एसएससी परीक्षा परिणाम 2022 के लिए विवरण देखें जो परिणाम की जानकारी के साथ उपलब्ध है जिसे परीक्षा बोर्ड द्वारा घोषित किया गया है।

परीक्षा में बड़ी संख्या में उम्मीदवार उपस्थित हुए और 2022 मनाबादी में एपी एसएससी परिणाम की तलाश में थे और मेमो डायरेक्ट लिंक को चिह्नित करते थे। 10 वीं कक्षा के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे छात्रों को सूचित किया जाता है कि एसएससी परीक्षा परिणाम और अंक विवरण प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन रहें। पूरा परिणाम संबंधित विभाग द्वारा उपलब्ध कराए जाने के बाद आधिकारिक पोर्टल लिंक पर उपलब्ध होगा।

AP SSC 2022 Results link

लगभग 7 लाख छात्र परीक्षा में शामिल हुए और परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे थे। अप्रैल और मई में होने वाली परीक्षा के लिए एपी एसएससी परिणाम 2022 के बारे में आने वाले नवीनतम अपडेट के अनुसार। इसके अलावा, बोर्ड उत्तर पुस्तिका की जाँच में व्यस्त है, जिसके लिए बोर्ड ने उत्तर पुस्तिकाओं की जाँच करने वाले शिक्षकों की एक टीम भी बनाई है। आवेदकों द्वारा प्राप्त अंकों की गणना के बाद, बोर्ड एपी एसएससी परीक्षा परिणाम 2022 का विवरण जारी करने जा रहा है। इसके कारण बोर्ड छात्रों के बीच तनाव को कम करने जा रहा है ताकि वे अपने प्रदर्शन की जांच कर सकें। परीक्षा में।

छात्र बीएसईएपी बोर्ड द्वारा जारी एक बार परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। एक बार जब शिक्षक उत्तर पुस्तिका जाँच प्रक्रिया पूरी कर लें, तो छात्रों के अंकों की गणना करें। इसे आधिकारिक वेब पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा। फिर छात्र अपना परीक्षा परिणाम देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

AP SSC Results Date 2022

SSC/10 वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, आंध्र प्रदेश की देखरेख में सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी। परीक्षा परिणाम देखने के लिए ऑनलाइन रहें और परिणामों की जांच के लिए पूरी प्रक्रिया पढ़ें।

आंध्र एसएससी बोर्ड परिणाम 2022 आधिकारिक पोर्टल पर उपलब्ध होगा, पढ़ें प्रक्रिया –

  • सबसे पहले, आवेदक को बीएसईएपी के परीक्षा बोर्ड द्वारा दिए गए आधिकारिक लिंक के माध्यम से जाना होगा
  • इसके कारण, आप अपने ब्राउज़र में एक नया पेज खुला हुआ देख सकते हैं
  • तो यह APBSE का होमपेज होना चाहिए
  • अब छात्रों को रिजल्ट के लिंक का चयन करने के बाद अपना रोल नंबर और अन्य विवरण दर्ज करना होगा
  • इसके बाद दिए गए शो रिजल्ट के विकल्प पर क्लिक करें
  • आपके रोल नंबर या पंजीकरण संख्या के अनुसार परिणाम आपके सामने आ जाएगा
  • अंत में, छात्र इसे सहेज सकते हैं या इसे आगे उपयोग करने के लिए एक प्रिंट ले सकते हैं।
Official Portal Click here
GK Adda Now Home Click here

Sahil Khan

Previous Post Next Post